संबद्ध परिभाषा निवेशक विदेशी मुद्रा


सहबद्ध विपणन की संबद्ध विपणन परिभाषा संबद्ध विपणन एक विज्ञापन मॉडल है जहां कंपनी ट्रैफिक उत्पन्न करने के लिए तीसरे पक्ष के प्रकाशकों को मुआवजे का भुगतान करती है या कंपनी के उत्पादों और सेवाओं की ओर ले जाती है। तीसरे पक्ष के प्रकाशकों को सहयोगी के रूप में संदर्भित किया जाता है और वे कंपनी के प्रचार के तरीकों को खोजने के लिए कमीशन शुल्क से प्रेरित होते हैं। इंटरनेट युग के साथ संबद्ध विपणन प्रमुखता में बढ़ोतरी हुई है। अमेज़ॅन ने एक सहबद्ध विपणन कार्यक्रम बनाकर इस अभ्यास को लोकप्रिय बना दिया जहां वेबसाइटों और ब्लॉगर्स ने एक उत्पाद के लिए अमेज़ॅन पेज पर लिंक्स रखी है, जब कोई खरीदारी की जाती है तो विज्ञापन की फीस प्राप्त करने के लिए समीक्षा की जाती है या चर्चा की जाती है। इस मायने में, सहबद्ध विपणन अनिवार्य रूप से प्रदर्शन मार्केटिंग कार्यक्रम के लिए एक भुगतान होता है जहां एक उत्पाद पर एक उपभोक्ता को बेचने का कार्य संभवतः विशाल नेटवर्क में आउटसोर्स होता है। संबद्ध विपणन सहबद्ध विपणन संबद्ध विपणन इंटरनेट की भविष्यवाणी करता है, लेकिन यह डिजिटल विपणन की दुनिया है। विश्लेषिकी और कुकीज़ जिसने इसे अरब डॉलर का उद्योग बना दिया है एक सहबद्ध विपणन कार्यक्रम चला रहे एक कंपनी ट्रैक कर सकता है कि कौन सा लिंक लीड में लाते हैं और, आंतरिक विश्लेषिकी के माध्यम से देखें कि कितने लीड बिक्री में परिवर्तित होते हैं। एक संबद्ध विपणन कार्यक्रम के पेशेवरों और विपक्ष एक सहबद्ध विपणन कार्यक्रम की शर्तों को विज्ञापन देने के इच्छुक कंपनी द्वारा निर्धारित किया जाता है प्रारंभिक समय में, कंपनियां बैनर विज्ञापन पर प्रति क्लिक (ट्रैफ़िक) या लागत प्रति मील (इंप्रेशन) का भुगतान कर रही थीं। चूंकि तकनीक विकसित हुई थी, फोकस वास्तविक बिक्री या योग्य लीडर्स पर कमीशन में बदल गया था। प्रारंभिक सहबद्ध विपणन कार्यक्रम धोखाधड़ी के लिए कमजोर थे क्योंकि क्लिक सॉफ्टवेयर द्वारा उत्पन्न किए जा सकते हैं, क्योंकि इंप्रेशन भी हो सकते हैं। अब सबसे संबद्ध प्रोग्रामों के सख्त नियम और शर्तें हैं कि सीसा कैसे उत्पन्न हो ऐसे कुछ तरीके भी हैं जो पूरी तरह से प्रतिबंधित हैं, जैसे कि एडवेयर या स्पायवेयर इंस्टॉल करने से एक उत्पाद के लिए सभी खोज क्वेरी को एक सहयोगी पृष्ठ पर पुनर्निर्देशित करता है। कुछ सहबद्ध विपणन कार्यक्रम, जहां तक ​​एक सम्बद्ध लिंक सत्यापित किया जा सकता है, सामग्री के बारे में चर्चा करने के लिए उत्पाद या सेवा के बारे में बताए गए हैं। इसलिए एक प्रभावी सहबद्ध विपणन कार्यक्रम में कुछ पूर्वविवेक की आवश्यकता है। नियम और शर्तों को तंग होना चाहिए, खासकर यदि अनुबंध अनुबंध बिक्री के बजाय ट्रैफ़िक के लिए भुगतान करना है। सहबद्ध विपणन में धोखाधड़ी की संभावना एक संभावना है बेईमान सहयोगी गलत नामों के साथ डोमेन नाम पर बैठ सकते हैं और पुनर्निर्देशन के लिए एक कमीशन प्राप्त कर सकते हैं, वे नकली या चोरी की जानकारी के साथ ऑनलाइन पंजीकरण फ़ॉर्म भर सकते हैं, वे खोज शब्दों पर ऐडवर्ड्स खरीद सकते हैं, जो कंपनी पहले से ही उच्च स्तर पर है और इतने पर। यहां तक ​​कि अगर नियम और शर्तें स्पष्ट हैं, तो एक सहबद्ध विपणन कार्यक्रम के लिए किसी को सहयोगी की निगरानी करना और नियमों को लागू करना चाहिए। इस प्रयास के बदले में, एक कंपनी प्रेरित, रचनात्मक लोगों को अपने उत्पाद या सेवाओं को दुनिया को बेचने में सहायता कर सकती है। एक सहबद्ध क्या है एक सहबद्ध एक प्रकार का इंटर-कंपनी संबंध है जिसमें कंपनियों में से एक से कम मालिक अन्य कम्पनी शेयरों में से अधिकांश संबद्धता एक ऐसे इंटर-कंपनी रिलेशनशिप का भी वर्णन कर सकती है जिसमें कम से कम दो अलग कंपनियां एक बड़ी कंपनी की सहायक कंपनी हैं किसी सहबद्ध को किसी अन्य कंपनी में रखी स्वामित्व की मूल कंपनी द्वारा निर्धारित किया जाता है। सहबद्ध होने से संबद्ध सहबद्ध और सहबद्ध का उपयोग तब किया जाता है जब किसी मूल कंपनी की कंपनी के स्वामित्व में अल्पसंख्यक हिस्सेदारी होती है। उदाहरण के लिए, यदि बीआईजी निगम 40 महानगरीय निगमों के सामान्य शेयर और 75 टीआईएनआई निगम का मालिक है, तो एमआईडी निगम और बीआईजी निगम का एक सहयोगी संबंध है, और टीआईएनआई निगम बीआईजी कॉर्प एस सहायक है। हालांकि, समेकित कर रिटर्न भरने के प्रयोजनों के लिए आईआरएस नियमों का कहना है कि एक मूल कंपनी को कम से कम 80 कंपनियां वोटिंग स्टॉक रखने चाहिए जिनके पास संबद्ध होना चाहिए। एक बहुराष्ट्रीय कंपनी सहबद्धों को अन्य देशों के बाज़ारों में तोड़ने के लिए स्थापित कर सकती है, जबकि सहयोगी विफल हो जाता है या मूल कंपनी को उसके विदेशी मूल के कारण अनुकूल नहीं माना जाता है, तो मूल कंपनी नामों की रक्षा करते समय ऋण और अन्य कानूनी दायित्वों को कवर करने में सहयोगियों और अन्य कंपनी के बीच अंतर को समझना महत्वपूर्ण है। सहबद्धों के उदाहरण कॉर्पोरेट, प्रतिभूति और पूंजी बाजार के लिए एक सहबद्ध एक व्यक्ति या इकाई है जो प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से नियंत्रित है, नियंत्रित किया जा रहा है, या किसी अन्य व्यक्ति या संस्था के साथ सामान्य नियंत्रण में है। उदाहरण के लिए, कार्यकारी अधिकारी, निदेशकों, बड़े शेयरधारक, सहायक, मूल संस्थाएं और बहन कंपनियां अन्य कंपनियों के सहयोगी हैं दो संस्थाएं सहयोगी हो सकती हैं यदि किसी दूसरे में अधिकतर वोटिंग स्टॉक से कम है वित्त में, संबद्धता को किसी सहयोगी से सीधे या अप्रत्यक्ष रूप से नियंत्रित करने वाली इकाई के रूप में एक ऋण समझौते में परिभाषित किया जाता है, जिसे एक संस्था के साथ आम नियंत्रण या नियंत्रित किया जाता है। वाणिज्य के लिए, दो पार्टियां संबद्ध हैं यदि कोई दूसरे को नियंत्रित कर सकता है या यदि कोई तीसरा पक्ष दोनों को नियंत्रित करता है। अंदरूनी सूत्रों के विरुद्ध सुरक्षा के लिए सहबद्धों की अन्य कानूनी व्यवस्था और प्रतिबंधों की अन्य कंपनी की व्यवस्था है। बैंकिंग के लिए, संबद्ध बैंक हामीदारी सिक्योरिटीज और विदेशी बाजारों में प्रवेश के लिए लोकप्रिय हैं। इलेक्ट्रॉनिक कॉमर्स में एक फर्म अपनी वेबसाइट पर अन्य व्यापारियों के उत्पादों की बिक्री कर रहा है उस कंपनी का एक सहबद्ध है मर्चेंडाइज को कंपनी की वेबसाइट से ऑर्डर किया जाता है, लेकिन प्रिंसिपल साइट पर बिक्री का लेन-देन किया जाता है। एक आयोग उस वेबसाइट से गुजरता है जहां से आदेश रखा गया था। अमेज़ॅन एसोसिएट्स और ईबे पार्टनर नेटवर्क इलेक्ट्रॉनिक कॉमर्स सहयोगियों के उदाहरण हैं

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